Baby With Tail: बंदर की पूछ के साथ पैदा हुई बच्ची, डॉक्टर भी देख हुए हैरान! जानें यहां

Spread the love

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है जहां हमें देश दुनिया से लेकर रोचक और रोमांचक करने वाली तमाम तरह की खबरे मिलती हैं। कुछ ऐसी वायरल न्यूज होती हैं जो हमें अंदर से भावुक कर देती हैं तो कुछ हैरान कर देती है।

और हाल ही में एक ऐसी खबर आई जिसे सुनकर शायद आप भी आश्चर्य चकित हो जाएंगे। जी हां हम बात कर रहे हैं एक ऐसी बच्ची की जो करीब 6 सेंटीमीटर लंबी पूंछ के साथ पैदा हुई थी।

 

 

सुनकर थोड़ा अजीब जरूर लग सकता है लेकिन ये खबर मैक्सिको की है। जहां एक सरकारी अस्पताल में बच्ची का जन्म पूंछ के साथ हुआ। डॉक्टर भी बच्ची को देख कर हैरान रह गए। जर्नल में छपी रिपोर्ट के अनुसार बच्ची मैक्सिको के ग्रामीण इलाके में पैदा हुई है।

सी सेक्शन से जन्मी बच्ची की पूंछ देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। रिपोर्ट के मुताबिक पूंछ त्वचा और बालों से पूरी तरह कवर थी। बच्ची को कोई बीमारी भी नहीं है और उसकी मां भी पूरी तरह से स्वस्थ है।

इस पूरे मामले की जानकारी जर्नल ऑफ पीडियाट्रिक सर्जरी में प्रकाशित की गई है। बच्ची की पूंछ की लंबाई 5.7 सेंटीमीटर और व्यास 3.5 मिलीमीटर बताया गया। बालों और त्वचा से ढकी पूंछ में नसें थीं और सुई चुभोने पर वह रोई भी। साथ ही डॉक्टरों का कहना है कि ऐसा मामला 10 लाख बच्चों में से किसी एक के साथ सामने आता है।

जर्नल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टरों ने जांच और एक्स रे रिपोर्ट आने के बाद ही कंफर्म किया कि पूंछ में कोई हड्डी या अन्य कॉम्प्लिकेशन नहीं हैं। उसके बाद डॉक्टरों ने बच्ची पर लगातार दो महीने तक नजर रखी।

उसकी पूंछ की दोबारा जांच में ये पता चला कि उसकी लंबाई बढ़ रही है। जिसके बाद डॉक्टरों ने पूंछ को हटाने और प्लास्टिक सर्जरी करने का फैसला किया। छोटी सी सर्जरी होने के बाद पूंछ को हटाया गया। और अब वो बच्ची पूरी तरह से ठीक है।

इस खबर को सोशल मीडिया पर वायरल होने में देर नहीं लगी। और लोगों ने तरह-तरह के कमेंट भी देना शुरू कर दिया। कई लोगों ने इसे चमत्कार बताया।

 

यह भी पढ़िए:

Valentine’s Day 2023: इस वैलेंटाइन डे पर अपने बाबू से करें ये 5 हेल्थ प्रोमिस, जीवनभर रहेगा प्यार

Top 10 Private Hospitals in Delhi: ये रहा राजधानी दिल्ली का टॉप 10 प्राइवेट हॉस्पिटल, जानें

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *