Valentine’s Day 2023: इस वैलेंटाइन डे पर अपने बाबू से करें ये 5 हेल्थ प्रोमिस, जीवनभर रहेगा प्यार

Spread the love

Valentine’s Day 2023: फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है, लेकिन प्यार तभी फलेगा-फूलेगा जब आप स्वास्थ्य रहेंगे। ऐसे में कपल्स को एक दूसरे से वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) में पूरी लाइफ साथ-साथ हेल्दी और हैप्पी तरीके से जीने का प्रॉमिस लेना चाहिए।

 

 

साथ ही एक दूसरे की लंबी उम्र और सेहत का साथ होगा तभी प्यार भी जीवन भर बना रहेगा। साथ ही हेल्थ से जुड़े ऐसे कुछ वादे हैं जिन्हें कपल्स इस वैलेंटाइन डे पर एक दूसरे से कर सकते हैं। तो आइए जल्दी से जानते हैं Valentine’s Day 2023 में आप अपने पार्टनर के साथ क्या क्या वादा कर सकते है।

 

इस वैलेंटाइन डे पर अपने बाबू से करें 5 वादा (Make 5 promises to your Babu on this Valentine’s Day 2023)

 

1. स्मोकिंग छोड़ना

धूम्रपान छोड़ना, अभी के समय में अपनी पत्नी को खुश करने का इससे अच्छा वादा नहीं हो सकता। साथ ही धूम्रपान छोड़ना स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद है। इस आदत को यदि आप छोड़ते हैं तो आप जोखिम भरी बिमारियों से बच सकते हैं। ये प्रोमिस आपने कर लिया तो आपकी उम्र भी लंबी होगी और आपके प्यार की भी।

2. हेल्दी फूड खाना

वेलेंटाइन डे पर दोनों एक दूसरे से आज वादा करें कि जंक फूड का सेवन नहीं करेंगे या फिर बहुत सीमित करेंगे। ताकि हृदय रोग, स्ट्रोक, शुगर, मोटापा आदि बीमारियों से बचे रहें। इसके बजाय फलों, सब्जियों, साबुत अनाज, फलियां, बीन्स, नट और बीज, मछली और स्वास्थ्यवर्धक वसा वाला हेल्दी फूड लेंगे।

3. रोज एक्सरसाइज करना

मोटापा अपने साथ बहुत सारी बीमारियां लाता है। साथ ही ऐसे भी स्वस्थ जीवन का एक हिस्सा एक दूसरे की सुंदरता है। इसलिए आज के दिन ये वादा करें की नियमित व्यायाम करेंगे। व्यायाम आपके समग्र स्वास्थ्य और फिटनेस को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। साथ ही यह उन सबसे अच्छे वादों में से एक है जो आप दोनों न केवल अपने स्वास्थ्य के लिए बल्कि एक खुशहाल रिश्ते के लिए कर सकते हैं।

4. डिटॉक्स आहार

डिटॉक्स आहार आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। बॉडी क्लीन या डिटॉक्स आपके बॉडी सिस्टम से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने का एक अच्छा तरीका है। सही और संतुलित खाना खाने से आप अपने शरीर से एक्स्ट्रा सूजन और हानिकारक पदार्थों से छुटकारा पा सकते हैं। वास्तव में, कई डिटॉक्स आहार हैं जो आपके पाचन को बढ़ावा देने और वजन घटाने में सहायता कर सकते हैं।

5. शराब को बोलें नो

अगर आप शराब पीते हैं तो इससे हार्ट प्रॉब्लम, स्ट्रोक, हाई ब्लड प्रेशर, लीवर प्रॉब्लम और कैंसर जैसा खतरनाक रोग भी हो सकता हैं। साथ ही बहुत ज्यादा शराब पीने से आपका डिफेंस सिस्टम भी कमजोर हो सकता है, डिफेंस सिस्टम भी कमजोर होने से शरीर में निमोनिया और तपेदिक जैसी बीमारियों हो सकती हैं, इसलिए प्रॉमिस करें कि शराब को न कहना सीखेंगे।

 

यह भी पढ़ें:

Top 10 Private Hospitals in Delhi: ये रहा राजधानी दिल्ली का टॉप 10 प्राइवेट हॉस्पिटल, जानें

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *